Sports

खेल डैस्क : युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भले ही एशिया कप के लिए चुनी गई संभावितों में शामिल नहीं किया गया लेकिन वह अब क्रिकेट फैंस को बेबाक जवाब देने के कारण चर्चा में आ गए हैं। विंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने शुभमन गिल से उनकी स्ट्राइक रेट पर सवाल किया गया था। इसके जवाब में शुभमन ने ऐसी बात कही जिसे उनके बाकी फैंस पसंद नहीं कर रहे हैं। 

 

 

एक इंटरव्यू के दौरान शुभमन गिल ने धीमी स्ट्राइक रेट पर कहा कि मुझे लगता है कि सवाल हमेशा उठाए जाएंगे, लेकिन मुझे वास्तव में इस बात की परवाह नहीं है कि लोग क्या कह रहे हैं जब तक कि मैं अपनी टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम हूं। मैं वहीं कर रहा हूं जो टीम प्रबंधन मुझसे चाहता है या मेरा कप्तान मुझसे उम्मीद करता है। शुभमन गिल ने यह भी कहा कि वह कैरेबियन में अपने प्रदर्शन से खुश हैं लेकिन पहले दो एकदिवसीय मैचों में आउट होने पर अफसोस जताया।

 

 

गिल ने सीरीज के पहले मैच में जहां 53 गेंदों में 64 रन बनाए, वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने 49 गेंदों में 43 रन बनाए। 22 वर्षीय शुभमन ने अपनी पारियों पर कहा- मैं बहुत संतुष्ट हूं। लेकिन मैं जिस तरह पहले दो मैचों में आउट हुआ उससे मैं ज्यादा खुश नहीं था। बहरहाल, कैरेबियन में उन रनों को स्कोर करना मेरे लिए वास्तव में एक अच्छा अनुभव था। शुभमन गिल को अभी जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है। वह यहां से 2023 विश्व कप के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे।

 

 

गिल ने वेस्टइंडीज में अपने प्रदर्शन पर कहा- मुझे लगता है कि यह मुझे बढ़त देगा। लेकिन मेरे लिए यह भी महत्वपूर्ण होगा कि मैं इन प्रदर्शनों का समर्थन करता रहूं और लगातार बनाता रहूं और अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाता रहूं। युवा खिलाड़ी ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने कहा- राहुल सर के साथ मेरी चर्चा ज्यादातर सही मानसिकता खोजने और मुझे मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाने पर रही है। ऐसा नहीं है कि हम चीजों के तकनीकी पक्ष पर ज्यादा काम कर रहे हैं। यह खेल के मानसिक पक्ष पर अधिक है।

.
.
.
.
.