Sports

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले में रविवार को यहां लैंडिंग के दौरान एक पैराग्लाइडर के हाई टेंशन तारों में फंसने से महिला पैराग्लाइडर बाल बाल बच गई और बड़ा हादसा होने से बच गया। महिला पैराग्लाइडर ने धर्मशाला के इंद्रनाग से पैराग्लाइडर में उड़ान भरी थी और दडणु में इसे लैंड करना था कि लैंडिंग के दौरान पैराग्लाइडर हाई टेंशन तारों में फंस गया जिससे महिला की जान बाल-बाल बच गई। उसे मामूली चोटें आई हैं।

बताया जाता है कि जिस संस्था का यह पैराग्लाइडर था उसके पास पैराग्लाइडिंग का लाइसेंस भी नहीं है। धर्मशाला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा ने बताया कि मीडिया के माध्यम से घटना की जानकारी मिली है। इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी साथ ही पैराग्लाइडर भी जब्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में इंद्रनाग मंदिर के पास टेक ऑफ साइट की क्षमता लगभग 25 पैराग्लाइडरों की है तथा ये सभी लाईसेंस जारी किए जा चुके हैं और ऐसे में अब नए लाइसेंस देना मुमकिन नहीं है। उधर, धर्मशाला एडवेंचर स्पोट्र्स क्लब के उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार और महासचिव अनिल कुमार के अनुसार जिस संस्था का यह पैराग्लाइडर है वह उनके पास पंजीकृत नहीं है। ऐसे में विभाग को मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

.
.
.
.
.