Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के एक 'हाई प्रोफाइल' क्रिकेटर पर नस्लवाद का आरोप लगा है और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड इस मामले की जांच कर रहा है। फिलहाल इस में मामले में ईसीबी ने किसी के नाम का खुलासा नहीं किया है। यह इंग्लैंड क्रिकेट के लिए चौंकाने वाला है क्योंकि प्रबंधन ने पिछले एक साल में नस्लवाद को रोकने के लिए कई पहल की हैं। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक ईसीबी ने लगभग तीन सप्ताह पहले इस मामले में जांच शुरू की थी और वर्तमान में और गवाहों की तलाश में हैं। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इन शब्दों का इस्तेमाल अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलने के दौरान किया गया था। ईसीबी के प्रवक्ता ने क्रिकेटर का नाम पूछे जाने पर कहा, हम इस पर टिप्पणी नहीं करते हैं कि इस तरह की स्थितियों में ईसीबी जांच का विषय कौन है या नहीं। जाहिर तौर पर रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि घटना के बाद खिलाड़ी को 'एक जाने-माने सीनियर खिलाड़ी ने फटकार लगाई'। 

इंग्लैंड की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। उन्होंने हाल ही में सात मैचों की T20I श्रृंखला में पाकिस्तान को 4-3 से हराया। जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम विश्व कप से पहले तीन मैचों की श्रृंखला में मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भी भिड़ेगी। मेगा इवेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियों के अभ्यस्त होने के मामले में यह श्रृंखला इंग्लैंड टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी। इंग्लैंड 22 अक्टूबर को पर्थ में होने वाले मेगा इवेंट में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। 

.
.
.
.
.