Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाज हेमांग बदानी का मानना है कि विराट कोहली अब तक के सबसे महान वनडे खिलाड़ी हैं। भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने क्रिकेट जगत में अपनी क्लास बैटिंग के जरिए खूब नाम कमाया। यही कारण है कि वह सोशल मीडिया पर भी सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले इकलाैते भारतीय हैं। कोहली वनडे में 57.46 की एवरेज से 254 पारियों में 12353 रन बना चुके हैं, साथ ही 43 शतक भी शामिल हैं।

बदानी ने कोहली को एक 'मशीन' करार देते हुए सोनी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक विशेष बातचीत में कहा,"मेरा मानना है कि कोहली एक मशीन है, मुझे नहीं लगता कि वह बांग्लादेश, पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया से परेशान भी होगा, वह सिर्फ बल्लेबाजी करने जा रहा है, वह अपनी बल्लेबाजी की संरचना करेगा। मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट खेलना उसे सबसे अच्छा लगता है। वह है मेरे लिए अब तक वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जो मैंने देखा है।"

PunjabKesari

कोहली के देर से प्रदर्शन और भविष्य में जाने पर सूर्यकुमार यादव के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए बदानी ने कहा, "वह केवल 50 ओवर बल्लेबाजी करना पसंद करेगा और अब यह उसके लिए और भी आसान हो गया है क्योंकि उसके पास सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ी हैं। यह, वह बस इतना ही करना चाहेगा।" कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ सभी प्रारूपों में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले खेली 12 पारियों में 75.56 की औसत से रन बनाए, जिसमें तीन शतक रहे।