Sports

खेल डैस्क : हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच के दौरान टी20ई प्रारूप में भारत के लिए नई दिल्ली के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पदार्पण कर सकते हैं। पिछले कुछ सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नाम कमाने के बाद, उन्हें लंबे समय तक भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की उम्मीद है।

भारतीय टीम इसी साल कैरेबियन मुल्कों में टी20 विश्व कप 2024 जीतकर आई थी। इसके बाद जिमबाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें राष्ट्रीय टीम में चुन लिया गया था। भारत ने यह सीरीज 4-1 से जीती थी लेकिन वहां राणा का डैब्यू करने का मौका नहीं मिला था। लेकिन अब, जब भारत बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है, तो टीम प्रबंधन के पास बेंच पर मौजूद खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका देने का विकल्प होगा। मााना जा रहा है कि हर्षित राणा को हैदराबाद में होने वाले मुकाबले में भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। 

घरेलू और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपने 25 टी20 मैचों में हर्षित राणा ने 8.94 की इकॉनमी से 28 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल में 21 मैच खेले हैं, जिसमें 9.05 की इकॉनमी से 25 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2024 सीजन में अपनी टीम को खिताब भी दिलाया। भारतीय प्रबंधन ने हाल के दिनों में हर्षित राणा में निवेश किया है, ऐसे में कोचिंग स्टाफ के अलावा प्रशंसकों को भी उनसे परिणाम की उम्मीदें होंगी।