Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह आईपीएल 2020 के लिए अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नहीं जुड़े हैं। अब उनके चेन्नई के साथ जुड़ने यूएई जाने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हरभजन एक सितम्बर को यूएई में सीएके के कैम्प के साथ जुड़ेंगे। इससे पहले वह भारत में सीएसके के कैंप में शामिल नहीं हुए थे और बाद में निजी कारणों का हवाला देकर टीम के साथ यूएई जाने से भी मना कर दिया था। 

यूएई जाने से पहले हरभजन सिंह का भारत में 2 बार कोरोना वायरस टेस्ट होगा और दोनों बार उन्हें नेगेटिव आना होगा। इसके बाद दुबई पहुंचने पर हरभजन का फिर से टेस्ट किया जाएगा और 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन होना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एसओपी के मुताबिक उन्हें इस प्रक्रिया के गुजरना होगा। इससे पहले सीएसके के 13 सदस्य कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं। आईपीएल 19 सितम्बर के शुरू होगा और अंतिम मैच 10 नवम्बर को खेला जाएगा लेकिन टूर्नामेंट को लेकर पूरा शैड्यूल जारी नहीं किया गया है। 

गौर हो कि हरभजन सिंह ने अपना आखिरी मैच 3 मार्च 2016 को खेला था। लेकिन अभी भी उन्हें भारतीय टीम में वापसी का इंतजार है और इसी कारण उन्हें संन्यास नहीं लिया है। आईपीएल की बात करें तो हरभजन ने 160 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान 26.44 की औसत से 150 विकेट्स अपने नाम किए हैं। वहीं टेस्ट में उन्होंने 417, वनडे में 269 और टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट्स अपने नाम किए हैं। 

.
.
.
.
.