Sports

खेल डैस्क : पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) की क्षमताओं पर बात करते हुए आपस में उलझ गए। पूर्व भारतीय स्पिनर ने तर्क दिया कि विराट पहले से ही सर्वकालिक महान हैं जबकि बाबर को अभी भी लंबा सफर तय करना है। हरभजन ने आजम की टेस्ट क्रिकेट में क्षमता को स्वीकार किया, लेकिन साथ ही कहा कि वह छोटे प्रारूप के उपयुक्त नहीं है।

 

हरभजन ने कहा कि विराट कोहली ने खुद को एक महान खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर लिया है, जबकि बाबर आजम को अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है। वह किसी दिन वहां पहुंचेगा, क्योंकि वह एक अद्भुत खिलाड़ी है। वह टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छे हैं, लेकिन शायद टी20 उन्हें उतना रास नहीं आता। इस पर शोएब ने कहा कि बाबर अपने खेल में सुधार के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Harbhajan Singh, Shoaib Akhtar, Babar Azam, Virat Kohli, cricket news in hindi, sports news, हरभजन सिंह, शोएब अख्तर, बाबर आजम, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

अख्तर ने कहा कि विराट कोहली महानतम हैं और बाबर आजम अब तक के सबसे महान बल्लेबाज बनने की प्रक्रिया में हैं। वह टी20 में सुधार करने का प्रयास कर रहे हैं। लोग बिना वैध कारणों के उनकी आलोचना करते हैं। 

 


बता दें कि बाबर बनाम कोहली क्रिकेट जगत में हर समय चर्चा का विषय बना रहता है। जबकि कई लोग मानते हैं कि पाकिस्तानी पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक लगाने वाले भारतीय से ऊपर या उससे ऊपर है। दूसरों का तर्क है कि आजम निश्चित रूप से विराट द्वारा छूई गई ऊंचाइयों तक पहुंच सकते हैं लेकिन उन्हें अपना शानदार फॉर्म जारी रखना होगा।

Harbhajan Singh, Shoaib Akhtar, Babar Azam, Virat Kohli, cricket news in hindi, sports news, हरभजन सिंह, शोएब अख्तर, बाबर आजम, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

बता दें कि क्रिकेट विश्व कप में 15 अक्तूबर को होने वाले मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है जोकि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसमें 132,000 दर्शक इकट्ठा हो सकते हैं।

आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के मुकाबले

6 अक्टूबर - बनाम क्वालीफायर 1, हैदराबाद
12 अक्टूबर - बनाम क्वालीफायर 2, हैदराबाद
15 अक्टूबर - बनाम भारत, अहमदाबाद 
20 अक्टूबर - बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर - बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर - बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई
31 अक्टूबर - बनाम बांग्लादेश, कोलकाता
4 नवंबर - बनाम न्यूजीलैंड बेंगलुरु (दिन का मैच)
12 नवंबर - बनाम इंग्लैंड, कोलकाता