Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के अबतक हुए सभी 10 सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले टर्बनेटर हरभजन सिंह इस बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। दो साल बाद वापसी करने जा रही चेन्नई की टीम फिर से खिताब जीतने के इरादे में उतरेगी। चेन्नई ने 2010 आैर 2011 का खिताब अपने नाम किया था। टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है आैर उनकी टीम को चैंपियन बनाने के लिए हरभजन पूरी तैयारी में जुटे हुए हैं।

जमकर बहा रहे हैं पसीना
चेन्नई में अपना पूरा सहयोग देने के लिए हरभनज मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। आईपीएल के शुरू होने से पहले हरभजन ने साफ संकेत दे दिए हैं, कि उनकी भले ही भारतीय टीम में लंबे समय से वापसी नहीं हो पा रही हो, लेकिन उन्होंने हथियार चलाना नहीं छोड़े। हरभजन ने वीडियो शेयर करते लिखा- 'वर्क मोड ऑन'।  

निभा सकते हैं आॅलराउंडर की भूमिका
चेन्नई ने आईपीएल नीलामी के दाैरान हरभजन को 2 करोड़ रूपए देकर अपनी टीम में शामिल किया है। वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी तेज रन बना सकते हैं। ऐसे में हरभजन टीम में एक आॅलराउंडर के रूप में भूमिका निभा सकते हैं। पहले रविचंद्रन अश्विन चेन्नई के लिए आॅलराउंडर की भूमिका निभाते थे, लेकिन इस बार उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है। इस बार अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते दिखेंगे। 
PunjabKesari

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं हरभजन
मुंबई टीम के लिए हरभजन ने अपना अहम योगदान दिया है। कई माैकों पर वह आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाकर टीम को जीता चुके हैं। अगर हम उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 136 आईपीएल मैच खेलकर 127 विकेट झटके हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 5 विकेट रहा। हरभजन आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले अमित मिश्रा 134 आैर लसिथ मलिंगा 154 विकेट ले चुके हैं। 
PunjabKesari

पंजाब के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी
हरभजन ने आईपीएल 2015 में 12 अप्रैल को हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने महज 24 गेंदों में 266.66 की स्ट्राइक रेट से 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी, जिसमें 5 चाैके आैर 6 छक्के शामिल रहे। हालांकि उनकी टीम मुंबई यह मैच हार गई थी। पंजाब ने 178 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन हरभजन के अलावा मुंबई का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया था। खुद कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले मैच की दूसरी गेंद पर आउट हो गए थे।