Sports

अहमदाबाद : गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी टूर्नामेंट के लिए चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह पर केरल के मध्यम गति के गेंदबाज संदीप वारियर (Sandeep Warrier) को अपनी टीम में शामिल किया है। शमी ने हाल में अपने दाहिनी एड़ी का ऑपरेशन करवाया था। इस कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे।

 

उन्होंने पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। जहां तक वारियर की बात है तो इस 32 वर्षीय खिलाड़ी में 2019 से लेकर अभी तक आईपीएल में 5 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 7.88 के इकोनॉमी रेट से 2 विकेट हासिल किए हैं। गुजरात ने उन्हें उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा है। गुजरात आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगा। 

 

IPL 2024, Gujarat Titans, Sandeep Warrier, Mohammed Shami, IPL news, आईपीएल 2024, गुजरात टाइटंस, संदीप वारियर, मोहम्मद शमी, आईपीएल समाचार

 

बीसीसीआई ने मार्च की शुरुआत में पुष्टि की थी कि भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी गुजरात टाइटन्स जीटी के साथ आगामी आईपीएल में नहीं खेलेंगे। एक आधिकारिक बयान में बीसीसीआई ने कहा कि फरवरी में शमी सर्जरी के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में है। लीग के एक बयान में कहा गया है कि मोहम्मद शमी के स्थान पर संदीप वारियर को नामित किया गया है। 

 

शमी पिछले सीजन में आईपीएल में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 1864 की औसत से 28 विकेट लिए थे। शमी की हाल ही में दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए सफलतापूर्वक सर्जरी हुई है और वर्तमान में वह ठीक हो रहे हैं। 

 

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस ने क्वेना मफाका को अपने साथ जोड़ा है। वह दिलशान मदुशंका की जगह टीम में आए हैं जोकि चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज मफाका ने आईसीसी अंडर19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जहां उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था।