Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत काैर के बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली। डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, लेकिन मुंबई की बल्लेबाजों ने उनकी धज्जियां उड़ाकर रख दीं। नंबर-4 पर उतरीं हरमनप्रीत ने आते ही तेजतर्रार शाॅट खेलना शुरू कर दिए और सीजन का पहला अर्धशतक लगाकर खास रिकॉर्ड कायम कर दिया। 

जड़ा पहला अर्धशतक

हरमनप्रीत लीग का पहला अर्धशतक लगाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं। उन्होंने महज 22 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने 30 गेंदों में 216.67 की तेज स्ट्राइक रेट के साथ 65 रन बनाए। उनकी पारी में दनदनाते 14 चाैके शामिल रहे। यानी कि 14 गेंदों में बाउंड्री के जरिए ही हरमनप्रीत ने 56 रन बटोर लिए। 

PunjabKesari

लगातार 7 छक्के जड़े

इसके अलावा हरमनप्रीत इस टूर्नामेंट में लगातार 7 चौके जमाने वाली पहली बल्लेबाज भी बन गई हैं। हरमनप्रीत ने 15वें ओवर की आखिरी 4 गेंदों में मोनिका पटेल को लगातार चौके जड़े। इसके एश्यिन गार्डन को 16वें ओवर में हरमनप्रीत ने लगातार 3 चौके जड़े। हरमनप्रीत की इस धुंआधार पारी की मदद से मुंबई ने गुजरात के सामने 5 विकेट खोकर 208 रनों का लक्ष्य रख दिया।