Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस ने अहमदाबाद के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ की रेस रोचक कर दी है। गुजरात ने न सिर्फ प्लेऑफ में जाने के अपने चांस बढ़ाए है बल्कि चेन्नई के साथ लखनऊ और दिल्ली के लिए भी मुसीबत खड़ी कर दी है। मैच की बात करें तो गुजरात के दोनों ओपनर्स शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने इतिहास बनाते हुए शतक जड़े। इसी के साथ आईपीएल इतिहास के 100 शतक भी पूरे हो गए। गुजरात ने 231 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की टीम 8 विकेट खोकर 196 रन ही बना पाई। धोनी (26) ने अंत में आकर बड़े शॉट लगाए लेकिन यह टीम के काम नहीं आए। 


 

गुजरात टाइटंस : 231-3 (20 Ov)

गुजरात को ओपनर्स साईं सुदर्शन और शुभमन गिल ने तेजतर्रार शुरूआत दी। दोनों ने पावरप्ले के बाद गेयर बदला और चेन्नई के सिमरजीत सिंह, डिरेल मिचेल, मिशेल सेंटनर और रविंद्र जडेजा के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी की। गुजरात ने 14 ओवर में ही बिना विकेट खोए 179 रन बना लिए थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़े। साईं सुदर्शन ने जहां 51 गेंदों पर 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए तो वहीं, कप्तान शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। इसके बाद डेविड मिलर और शाहरुख खान ने पारी को संभाला और स्कोर 3 विकेट पर 231 रन तक ले गए। 

 

 

चेन्नई सुपर किंग्स : 196/8 (20)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत खराब रही। चेन्नई ने पहले तीन ओवरों में तीन विकेट गंवाए। सबसे पहले रचिन रविंद्र 1 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे को एक रन पर वारियर ने पवेलियन की राह दिखा दी। कप्तान ऋतुराज गायकवड़ को बिना खाता खोले ही उमेश यादव ने आऊट कर दिया। हालांकि इसके बाद डेरिल मिशेल और मोईन अली ने चेन्नई की पारी को संभाला। डेरिल 34 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 63 रन बनाकर आऊट हो गए। तब चेन्नई का स्कोर 4 विकेट खोकर 119 हो गया था। मोईन अली 36 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद चेन्नई ने शिवम दुबे 21, रविंद्र जडेजा 18, मिशेल सेंटनर 0 पर आऊट हो गए। आखिरी ओवरों में दर्शकों को एक बार फिर से धोनी के बड़े शॉट देखने को मिले। धोनी ने 11 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए लेकिन टीम को 35 रन से हार झेलनी पड़ी।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी
चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह