Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) पीठ की सर्जरी के कारण 22 नवंबर से पर्थ में भारत के खिलाफ शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) से बाहर हो सकते हैं। ग्रीन को पीठ के निचले हिस्से में तनाव फ्रैक्चर का पता चला था, जिसके कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग नहीं ले पाए थे। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑलराउंडर ने गुरुवार देर रात ऑस्ट्रेलियाई टीम के अधिकारियों से अपने विकल्पों पर चर्चा की और कई दिनों के परामर्श और विश्लेषण के बाद उन्हें सर्जरी या पुनर्वास में से एक विकल्प दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया, 'ग्रीन आने वाले दिनों में यह तय करेंगे कि उन्हें अपनी रीढ़ की हड्डी पर वैसी ही चिकित्सा प्रक्रिया करवानी है या नहीं, जैसी कि तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ और बेन ड्वार्शिस ने पहले करवाई है।'  

क्राइस्टचर्च के अग्रणी सर्जन ग्राहम इंगलिस और रोवन शाउटन द्वारा किया गया कि यह ऑपरेशन ग्रीन को कई महीनों तक खेलने से रोकेगा क्योंकि इसमें कशेरुकाओं को एक साथ बांधने के लिए स्क्रू और टाइटेनियम तार का इस्तेमाल किया जाता है।   2020 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले ग्रीन मार्च में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नाबाद 174 रनों की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। 28 टेस्ट में ग्रीन का बल्लेबाजी औसत 48.57 है, इसके अलावा उन्होंने 35 विकेट भी लिए हैं। 

उनकी अनुपस्थिति में मिशेल मार्श को गेंदबाजी का कार्यभार संभालना पड़ सकता है, जबकि स्टीव स्मिथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वापस आ सकते हैं। मार्कस हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, मैथ्यू रेनशॉ, निक मैडिनसन या किशोर बल्लेबाज सैम कोंस्टास भी उस्मान ख्वाजा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया को 22 नवंबर को पर्थ स्टेडियम में शुरू होने वाले पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट से पहले ब्रिसबेन और मैके में भारत 'ए' के ​​खिलाफ तीन और शेफील्ड शील्ड मैच और दो 'ए' टीम गेम खेलने हैं।