Sports

नई दिल्ली : धर्मशाला टेस्ट में इंगलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों की खराब परफार्मेंस के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कप्तान बेन स्टोक्स से निराश दिख रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) को लगता है कि उनके देश के खिलाड़ियों ने मौजूदा श्रृंखला में भारत के विश्व स्तरीय स्पिनरों के सामने दबाव में घुटने टेक दिए हैं। वहीं, सहायक कोच मार्कस ट्रेसकोथिक ने कहा कि टॉस जीतने के बाद हमें इससे अधिक की उम्मीद थी। हम मैच में पीछे है और हमें इससे बड़ा स्कोर बनाना चाहिए था। यहां गेंद को अधिक स्विंग और उछाल मिल रही थी।

 

इंग्लैंड की टीम 5वें और अंतिम टेस्ट में पहले ही दिन 218 रन पर सिमट गई थी। कुलदीप यादव ने 72 रन देकर 5 और आर अश्विन ने 51 रन देकर 4 विकेट झटके। इंगलैंड की पारी पर स्वान ने कहा कि आपने देखा कि विश्व स्तरीय स्पिनर अपने खेल के शिखर पर थे। मुझे लगता है कि यह इंग्लैंड का आत्मसमर्पण नहीं है, बल्कि यह शायद दबाव में घुटने टेकना है। इसे देखने के दो तरीके हैं। इंग्लैंड निश्चित रूप से जानता है कि वे बेहतर कर सकते हैं लेकिन इस समय भारतीय टीम में एक बेहद ही विश्व स्तरीय चैम्पियन गेंदबाज हैं जो बेदह शानदार गेंदबाजी कर रहा है।

 

उधर, इंग्लैंड के सहायक कोच मार्कस ट्रेसकोथिक ने कहा कि हम मैच में पीछे है और हमें इससे बड़ा स्कोर बनाना चाहिए था। यहां गेंद को अधिक स्विंग और उछाल मिल रही थी। उन्होंने कहा कि लंच तक हमारा प्रदर्शन ठीक था लेकिन कुलदीप ने बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उसने बहुत सी गेंद ऐसी डाली जो काफी समय से हमने नहीं देखी थी। पहले दिन इस पिच से उसे सबसे ज्यादा स्पिन मिली। उसे अच्छी गेंदबाजी का श्रेय दिया जाना चाहिए। पांचवें टेस्ट में ओली रॉबिनसन के चोटिल होने पर पॉल कोलिंगवुड स्थानापन्न खिलाड़ी बने। इस पर ट्रेसकोथिक ने हंसते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि मैदान पर मेरी जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर पड़ी तो मैं लांग लेग पर खड़ा रहूंगा।