Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी बल्लेबाजी से दिग्गज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मौजूदा डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी का चेयरमैन बनने की एक इच्छा जताई है। जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में इस बात की जमकर चर्चा शुरू हो गई है।

PunjabKesari
दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरन स्मिथ ने कहा, 'यह बहुत जरूरी है कि कोई सही व्यक्ति ही आईसीसी का मुखिया बने। कोविड के बाद क्रिकेट को मजबूत नेतृत्व की जरूरत होगी और ऐसे में यहां कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए, जो आधुनिक खेल के करीब हो, जिसके नेतृत्व से खेल को सही दिशा मिल सके।' 

PunjabKesari
स्मिथ ने आगे कहा कि आईसीसी का अध्यक्ष एक बड़ा पद है और गांगुली जैसे व्यक्ति का इस पद पर होना खेल के लिए बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि गांगुली का आईसीसी अध्यक्ष बनना आधुनिक खेल के लिए अच्छा होगा। वह खेल को बेहतर तरीके से समझते हैं और उन्होंने शीर्ष स्तर पर इसे खेला है और टीम का नेतृत्व भी किया है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सौरव गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए, जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं।

.
.
.
.
.