Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने डेविड वार्नर से पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी से शुरू होने वाले अपने विदाई टेस्ट मैच में बाहर जाने और सकारात्मक रहने का आग्रह किया है। ऑस्ट्रेलिया 3-0 से जीत का लक्ष्य रखेगा, यह आखिरी बार होगा जब वार्नर टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे जो इस प्रारूप में उनका 112 वां मैच होगा। 

2011 में अपने पदार्पण के बाद से 111 टेस्ट मैचों में वार्नर ने 44.6 की औसत से 8695 रन बनाए हैं, जिसमें 26 अर्द्धशतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं, जो कम समय में विपक्षी टीम से खेल छीनने में सक्षम साबित हुए हैं और ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं। 

मैकग्रा ने कहा, 'बाहर जाओ, सकारात्मक रहो। हमने उसे बाहर आते हुए और पर्थ में एक अच्छा शतक बनाते हुए देखा, बस वह जिस तरह से खेलता है उसे वापस ले रहा है। उम्मीद है कि वह उच्च स्तर पर जा सकता है। यहां अपने घरेलू दर्शकों के सामने उसे शतक बनाते हुए देखना बहुत अच्छा होगा।' 

वार्नर को उनके करियर की शुरुआत में कुछ सीमित ओवरों का विशेषज्ञ माना जाता था और उन्हें प्रथम श्रेणी खेल खेलने से पहले 2009 में ऑस्ट्रेलिया की टी20आई टीम के लिए चुना गया था। घरेलू क्रिकेट में अपनी मूल एनएसडब्ल्यू टीम के लिए लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के लिए चुना गया था। यह निर्णय जल्द ही सही साबित हुआ जब वार्नर ने होबार्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट में अपना पहला शतक (नाबाद 123) बनाया, और एक असफल रन चेज़ में बल्ले से योगदान दिया। 2012 में वाका ग्राउंड में भारत के खिलाफ 69 गेंदों में शतक सहित अपनी धमाकेदार पारी के लिए प्रसिद्ध हुए। 

वार्नर 2019 में एडिलेड ओवल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 335 रन बनाकर टेस्ट में तिहरा शतक बनाने वाले सातवें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने। अब तक वार्नर ऑस्ट्रेलिया के पांचवें सबसे बड़े टेस्ट रन स्कोरर हैं और 18,521 के साथ सभी प्रारूपों में दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर हैं। केवल रिकी पोंटिंग (27,368) उनसे आगे हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा, 'डेविड को अद्भुत टेस्ट करियर के लिए बधाई। खेल के इस प्रारूप में उनके अपार योगदान के लिए हम सभी बेहद आभारी हैं। डेविड की अद्भुत आक्रमण शैली ने न केवल कई ऑस्ट्रेलियाई जीतों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, बल्कि इसने दुनिया भर के प्रशंसकों को रोमांचित और मनोरंजन किया और कई लोगों को टेस्ट क्रिकेट की ओर आकर्षित किया। मुझे यकीन है कि डेविड के घरेलू दर्शक एससीजी में उन्हें जबरदस्त विदाई देंगे और हम सभी ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद अभियानों में उनके बहुमूल्य योगदानकर्ता बने रहने की आशा करते हैं।'