Sports

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का कहना है कि वेस्टइंडीज के ऑलराऊंडर जेसन होल्डर पर जब आईपीएल ऑक्शन के दौरान किसी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई तो वह हैरान हो गए थे। गंभीर एक क्रिकेट शो में पहुंचे थे। वहां उनसे पूछा गया कि हैदराबाद के नए प्लेयर जेसन होल्डर के बारे में आपकी क्या राय है। क्या उन्हें पहले ही टीम में नहीं होना चाहिए था। सवाल पर होल्डर ने कहा- मुझे सचमुच हैरान हुई कि किसी भी फ्रेंचाइजी ने जेसन होल्डर पर बोली नहीं लगाई। वह शानदार फॉर्म में है। तीनों फॉर्मेट में अच्छा खेलते हैं। उनका पिछला रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है।

गंभीर बोले- फ्रेंचाइजी मालिकों ने क्रिस मॉरिस और जिम्मी नीशम को खरीदा लेकिन होल्डर को छोड़ दिया। यह मेरी समझ से बाहर है। वह अपनी टीम का कप्तान है। खास बात यह है कि वह प्रैशर को अच्छे से हैंडल करना जानता है। प्लेयर कोई भी हो, मायने यह रखता है कि वह किस परिस्थिति में कैसा प्रदर्शन करता है। होल्डर इस मामले में औरों से बेहतर हैं।

गंभीर ने कहा- हम क्रिस मॉरिस की बात कर सकते हैं, जिम्मी नीशम की बात कर सकते हैं। यह तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। रन बनाते हैं लेकिन अगर इनकी होल्डर के साथ तुलना की जाए तो चीजें साफ हैं, होल्डर ही निरंतर प्रदर्शन कर पाते हैं। वहीं, होल्डर विंडीज की टी-20 टीम में क्यों नहीं है, सवाल पर गंभीर ने कहा- बहुत सारी चीजें कोच पर निर्भर करती है। विंडीज टी-20 में पहले से ही अच्छे प्लेयर हैं। लेकिन जब आप प्रदर्शन करने लगते हो तो जगह अपने आप ही बन जाती है।

.
.
.
.
.