Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शतकीय पारी खेलते हुए 132 रन बनाए। इस पारी के बाद रह तरफ केएल राहुल की तारीफ हो रही है और इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने कहा कि उन्हें आने वाले दिनों में भारतीय टीम में कप्तानी के लिए तैयार किया जा सकता है। 

गंभीर ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, कई बार कप्तानी में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. लेकिन मेरे ख्याल से राहुल शानदार कप्तान हैं। उन्होंने कहा, विराट की उम्र 30 से ज्यादा है, रोहित भी 30 की उम्र पार चुके है। हमें आने वाले समय में नई पीढ़ी को देखना होगा। गंभीर ने कहा, यदि राहुल को तैयार किया गया तो वो अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने केएल राहुल को उन्हें तीनों फॉर्मैट में खेलने के लिए कहा, क्योंकि वह टेस्ट में रेगुलर नहीं हैं। 

राहुल के साथ ही गंभीर ने कोच अनिल कुंबले की भी जमकर तारीफ की और कहा ये (राहुल और कुंबले) आईपीएल का सबसे बढ़िया कॉम्बिनेशन है। उन्होंने मुंबई को आईपिएल ट्रॉफी दिलाई है। वह भारत के सबसे कामयाब कोच हैं। कुंबले की कोचिंग में राहुल काफी सहज महसूस करते होंगे। गौर हो कि आईपीएल के अलावा कुंबले भारतीय टीम के कोच भी रह चुके हैं। 

.
.
.
.
.