Sports

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 बार चैम्पियन बनाने में कप्तान गौतम गंभीर का बड़ा योगदान रहा। गंभीर ने अपनी कप्तानी में कई नए चेहरों को टीम में मौका दिया जो आज भी बड़े स्टार हैं। इन्हीं प्लेयरों में से एक शेल्डन जैक्सन ने अब अपने पूर्व कप्तान गंभीर के लिए एक बत कही है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा- गंभीर ने उन्हें रणजी ट्रॉफी से उठाकर अपनी टीम में जगह दी। अगर उनके साथ ऐसा न होता तो दुनिया को पता भी नहीं चलता था कि शेल्डन नाम का कोई खिलाड़ी भी है। 

Gautam Gambhir, Ranji Trophy, KKR, IPL 2022, Team india, Kolkata Knight Riders, गौतम गंभीर, रणजी ट्रॉफी, केकेआर, आईपीएल 2022, टीम इंडिया, कोलकाता नाइट राइडर्स

घरेलू क्रिकेट में 50 से ऊपर की औसत रखने वाले शेल्डन जेक्सन ने कहा गंभीर ने सचमुच मुझे वह बनाया जो मैं आज हूं। उन्होंने मुझे रणजी ट्रॉफी टीम से चुना। उन्होंने मुझपर तब भरोसा जताया जब मुझे कोई जानता नहीं था। उन्होंने मुझे केकेआर में चुना और तैयार किया। वह मेरे आदर्श हैं। मुझे आज भी अगर किसी से बात करनी है तो वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा उपलब्ध रहेंगे।

वहीं, गंभीर और अय्यर की कप्तानी में तुलना पर शेल्डन ने कहा- दोनों में अपने खिलाडिय़ों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने की क्षमता है। वह दोनों अलग कप्तान हैं, लेकिन दोनों में अपने खिलाडिय़ों से सर्वश्रेष्ठ निकालने की क्षमता है। श्रेयस ने ज्यादा कप्तानी नहीं की है लेकिन वह जिस तरह खेलते है, आश्चर्य नहीं होगा कि वह केकेआर को खिताब दिला दें।

Gautam Gambhir, Ranji Trophy, KKR, IPL 2022, Team india, Kolkata Knight Riders, गौतम गंभीर, रणजी ट्रॉफी, केकेआर, आईपीएल 2022, टीम इंडिया, कोलकाता नाइट राइडर्स

जैक्सन ने आईपीएल 2022 में केकेआर के लिए पांच मैच खेले थे। उम्मीद है कि वह केकेआर के लिए आगे भी बढ़ा प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे। फिलहाल केकेआर में रहते हुए हरभजन सिंह से मिली सलाह को भी वह अपने लिए उपयुक्त मानते है। शेल्डन ने कहा- पिछले साल मैं हरभजन सिंह के साथ जुड़ा था जब वह केकेआर के साथ थे और उन्होंने मुझे सलाह दी थी कि क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए। 

.
.
.
.
.