Sports

खेल डैस्क : 8वीं बार एशिया कप (Asia Cup) जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस समय अपना ध्यान आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC Cricket World cup) पर केंद्रित कर रही है। मेजबान होने के कारण टीम इंडिया (Team india) पर दबाव हो सकता है। टीम इंडिया लय बनाए रखने के लिए 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। इससे पहले ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ऐसी बात की है जोकि विराट के फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आएगी।

 


5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप से पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विश्व कप में भारत का अच्छा नेतृत्व करने के लिए रोहित शर्मा का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जो लोग रोहित शर्मा की कप्तानी पर संदेह करते थे, उन्हें उन्होंने चुप करा दिया है। गंभीर बोले- हिटमैन ने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं और कुछ खिलाड़ियों ने एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। गंभीर के इस बयान को क्रिकेट फैंस विराट कोहली से जोड़कर देख रहे हैं। क्योंकि विराट की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल में कभी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 

 

बहरहाल, गंभीर ने कहा कि कप्तान के रूप में रोहित के प्रति कोई संदेह नहीं है। उसे 15 दिनों में वास्तविक परीक्षा का सामना करना पड़ेगा और उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। यदि वह परिणाम देने में असमर्थ है, तो वह अत्यधिक आलोचना और जांच के दायरे में होगा। अंत में गंभीर ने कहा कि मौजूदा भारतीय बैच में विश्व कप फाइनल में जगह बनाने की क्षमता है।