Sports

जालन्धर : राजनीति की दुनिया में कदम रख चुके भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पर पूर्व क्रिकेटर ही हमले करने में लगे हैं। बीते दिनों टीम इंडिया के पूर्व साइकोलॉजिस्ट पैडी अपटन ने कहा था कि गंभीर हमेशा से असुरक्षित खिलाड़ी थे। अब पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी गंभीर पर हमला बोलते हुए कहा है कि भारत के इस खिलाड़ी के एटीट्यूड में ही दिक्कत है। दरअसल अफरीदी की बीते दिनों ऑटोबायोग्राफी ‘गेम चेंजर’ रिलीज हुई थी। इसमें अफरीदी ने अपनी असली उम्र, रोचक किस्सों के बारे में भी जिक्र किया है। 

Gambhir thinks he’s cross between Bradman and Bond: Afridi
अफरीदी ने गंभीर के बारे में किताब में लिखा है कि वह खुद को सर डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड का मिश्रण समझता था। कई लोग इसे प्रतिस्पर्धी कहते हैं लेकिन सच तो यह है कि वह बचपन से ही नकारात्मक ऊर्जा लेकर चल रहा था। क्रिकेट जैसे बड़े खेल में उसके पास कोई करैक्टर नहीं है। उसका रिकॉर्ड भी इतना खास नहीं है लेकिन उनका एटीट्यूड इससे भी बढ़ा है। 

Gambhir thinks he’s cross between Bradman and Bond: Afridi

अफरीदी ने किताब में लिखा है कि जिंदगी में आपको पॉजीटिव होना बेहद जरूरी है। लेकिन गंभीर पॉजीटिव बिल्कुल भी नहीं थे। बकौल अफरीदी उन्हें सकारात्मक सोच वाले लोग बेहद पसंद हैं। इससे फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना आक्रामक है। बता दें कि 2007 में कानपुर में खेले गए वनडे मैच के दौरान अफरीदी और गंभीर में तीखी बहस हुई थी। तब दोनों पर जुर्माना भी लगा था।

.
.
.
.
.