Sports

पेरिस : क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह, 13 बार के चैंपियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपना 35वां जन्मदिन गुरूवार को फ्रांस के रिचर्ड गास्के को लगातार सेटों में 6-0, 7-5, 6-2 से हराकर मनाया और इस जीत के साथ वह वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए। नडाल ने इस जीत से गास्के के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 17-0 कर लिया है।

French Open, Rafael Nadal, Celebrates, Tennis news in hindi, sports news, Rafael Nadal 35th birthday, राफेल नडाल

गास्के की हार के बाद अब कोई फ्रासिसी खिलाड़ी फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में मुकाबला करने के लिए नहीं रह गया है। चार बार के गत चैंपियन नडाल ने पहले सेट में अपनी क्लास दिखाते हुए गास्के को एक भी गेम जीतने का मौका नहीं दिया। गास्के ने दूसरे सेट में अपने खेल में सुधार किया और नडाल के सामने चुनौती पेश की।

French Open, Rafael Nadal, Celebrates, Tennis news in hindi, sports news, Rafael Nadal 35th birthday, राफेल नडाल

गास्के ने मैच में अपना पहला ब्रेक हासिल कर स्कोर 3-5 कर दिया। लेकिन नडाल ने 12वें गेम में फोरहैंड विनर्स लगाते हुए गास्के की सर्विस भंग कर दूसरा सेट 7-5 से जीत लिया। तीसरी सीड खिलाड़ी ने तीसरे सेट में अपना दबदबा दिखाया और मैच के आखिरी चार गेम लगातार जीतकर मैच दो घंटे 16 मिनट में निपटा दिया। तीसरे राउंड में नडाल का मुकाबला ब्रिटेन के कैमरून नोरी से होगा जिन्होंने लॉयड हैरिस को 4-6, 6-3, 6-3, 6-2 से पराजित किया।

.
.
.
.
.