Sports

कराची : पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के सभी छह फ्रेंचाइजियों ने पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से पीएसएल के शेष मुकाबलों को कराची से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) शिफ्ट करने की मांग की है। इस संबंध फ्रेंचाइजियों ने पिछले हफ्ते पीसीबी को एक पत्र भेजा था। समझा जाता है कि बोर्ड फ्रेंचाइजियों के इस अनुरोध पर विचार कर रहा है और वर्तमान योजनाओं की समीक्षा कर रहा है।

अभी की स्थिति के अनुसार सभी फ्रेंचाइजियों को अपना सात दिन का अनिवार्य क्वारंटीन शुरू करने के लिए 23 मई तक कराची में इकट्ठा होना है और दो जून को टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा। 14 जून तक लीग चरण के 16 मैच आयोजित होंगे, जबकि 16 से 18 जून के बीच प्लेऑफ और 20 जून को फाइनल होना है। पाकिस्तान में प्रति दिन लगभग 4500 कोरोना मामले सामने आने से देश के कुछ हिस्सों आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। पिछले साल की कोरोना लहर के बाद से यह अब तक सर्वाधिक मामले हैं। 

उल्लेखनीय है कि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के बीच कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद 20 फरवरी से तीन मार्च तक 14 मुकाबले खेले जाने के बाद पीएसएल 2021 को स्थगित कर दिया गया था। टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने की तारीख तय होने के बाद फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने लाइन-अप में खाली स्थानों को भरने के लिए एक रिप्लेसमेंट ड्राफ्ट में हिस्सा लिया था, क्योंकि कई विदेशी खिलाड़ी नई तारीखों पर मुकाबलों में हिस्सा ले पाने में असमर्थ हैं।

.
.
.
.
.