Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की जगह आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्जे ने आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद (156.22 किलोमीटर प्रति घंटा) फेंकी। इसके बाद सब उनकी तारीफ कर रहे हैं जिसमें पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान बिशप भी शामिल हैं। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को बिशप का नाॅर्जे की तारीफ करना अच्चा नहीं लगा। 

आईपीएल में राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने वाले नोर्जे की तारीफ में बिशप ने ट्वीट करते हुए लिखा, एनरिच नाॅर्जे 155 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी रॉकेट बाॅलर के साथ बटलर को पछाड़ा। बिशप के इस पर राशिद लतीफ ने उन्हें जवाब देते हुए लिखा, पहले 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद करना आम बात थी, सर कर्ली एम्ब्रोस, वाल्श, एंथनी, ब्रेट ली, वकार, बॉन्ड, शोएब अख्तर और सामी ने लगातार वनडे और टेस्ट मैचों में तेज गेंदबाजी की है। 

सबसे तेज गेंद फेंकने वालों में शामिल होने के बाद नोर्जे ने कहा था, सच में? मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं, मैं ये पहली बार सुन रहा हूं। मुझे यह पिछले कुछ दिनों से महसूस हो रहा है। कुछ परिणाम देखकर अच्छा लगा। बटलर ने उसे वास्तव में अच्छा खेला। उम्मीद नहीं थी कि वह 6 गेंद खेलेंगे। शायद वह उस डिलीवरी से कुछ और उम्मीद कर रहा था। मैं अपनी क्षमता पर अड़ा रहा और इसका फल भी मिला। दूसरे विकेट की उम्मीद नहीं थी। 

.
.
.
.
.