Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया। वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड का प्रमुख बनने वाला सबसे बड़ा नाम हैं। गांगुली को यहां बीसीसीआई की आम सभा की अगली बैठक तक अगले 9 महीने के लिए आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई। ऐसे में आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली की जमकर तारीफ की।  

PunjabKesari
दरअसल शुक्ला ने एक इंटरव्यू में कहा, 'भारतीय क्रिकेट के लिए एक खुशी का पल। सौरव गांगुली के पास बड़ी प्रतिभा है। वह बीसीसीआई के लिए महत्वपूर्ण संपत्ति साबित होंगे।”शुक्ला ने आगे कहा, “यह एक अच्छा संयोजन होगा। उन्होंने भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन नेतृत्व किया है। यह खेल के लिए खुशी का समय है।'

आपको बता दें कि इसके साथ ही उत्तराखंड के माहिम वर्मा नए उपाध्यक्ष बने। सीओए की नियुक्ति से पहले बोर्ड से जुड़े कुछ नाम एक बार फिर साथ काम करते नजर आएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को सचिव बनाया गया है। अपने कार्यकाल के दौरान गांगुली पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और पूर्व सचिव निरंजन शाह जैसे पूर्व पदाधिकारियों के साथ समन्वय का प्रयास करेंगे जिनके बच्चे अब बीसीसीआई का हिस्सा हैं।

.
.
.
.
.