Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की गेंदबाजी इकाई के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की, जिसने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए चूक गई। 

आरसीबी ने एसआरएच को बल्लेबाजी करने के लिए न्यौता दिया और पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया और आईपीएल में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 287/3 बना दिया। अपना चार ओवर का स्पैल पूरा करने वाले प्रत्येक गेंदबाज ने रिकॉर्ड तोड़ने वाली रात में 50 से अधिक रन दिए। रीस टॉपले ने एक विकेट लिया लेकिन 68 रन दिए। यश दयाल ने 51 रन दिए, लॉकी फर्ग्यूसन ने 52 रन देकर दो और विजयकुमार वैश्य ने भी 64 रन दिए। 

पूरे टूर्नामेंट के दौरान आरसीबी की गेंदबाजी इकाई में मारक क्षमता की कमी रही जिसने उनके पतन में भूमिका निभाई। सात मैचों में आरसीबी ने चार बार अपने लक्ष्य का बचाव करने की कोशिश की है और मौजूदा सीजन में एक बार भी इसे हासिल करने में असफल रही है। 

हरभजन सिंह ने कहा, 'आरसीबी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। नीलामी के बाद उनकी गेंदबाजी लाइन-अप के बारे में चर्चा हुई थी और अब उन्हें इसका एहसास हो रहा होगा। उन्होंने आईपीएल में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। मैं मानता हूं कि सतह बल्लेबाजों के लिए थी, लेकिन किसी को अपना स्तर बढ़ाने की जरूरत है। हाथ लगाओ और कहो, मैं तुम्हें दो या तीन विकेट दिलाऊंगा।' 

दिनेश कार्तिक के जुझारू अर्धशतक, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के बीच विस्फोटक पावरप्ले साझेदारी ने आरसीबी को मायावी लक्ष्य का पीछा करने के करीब ले लिया। सलामी जोड़ी के जाने के बाद जहां मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा, वहीं कार्तिक ने 35 गेंदों में 83 रन की अपनी आतिशी पारी से घरेलू प्रशंसकों में उम्मीद जगाई। हरभजन ने कहा, 'आरसीबी की बल्लेबाजी में सबसे बड़ा सकारात्मक पक्ष दिनेश कार्तिक हैं, उन्होंने हर मैच में रन बनाए हैं।'