Sports

भुवनेश्वर : एफआईएच प्रो लीग के तहत भारतीय महिला हॉकी टीम को चरण दो के मुकाबलों के पहले मैच में जर्मनी के खिलाफ शूट आऊट में 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। कलिंगा स्टेडियम में नियमित समय के बाद दोनों टीम 1-1 से बराबरी थी। दुनिया की 9वें नंबर की टीम भारत और 5वें नंबर की टीम जर्मनी के बीच रोमांचक मुकाबले के नींव शुरुआती 5 मिनट में ही रखी जा चुकी थी। नवनीत कौर ने चौथे ही मिनट में भारत को बढ़त दिलाई लेकिन मेजबान टीम इस गोल का जश्न मना पाती इससे पहले अगले ही मिनट में केर्लोटा सिपेल ने स्कोर 1-1 कर दिया।

 

दोनों टीमों को इसके बाद गोल करने के ढेरों मौके मिले लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली जिससे 60 मिनट के नियमित समय के बाद स्कोर 1-1 से बराबर था और मैच शूट आऊट में खिंचा जहां जर्मनी की टीम ने बाजी मार ली। शूट आऊट में भारत की ओर से नवनीत ही गोल दाग सकी जबकि शर्मिला देवी, नेहा गोयल, लारेमसियामी और मोनिका नाकाम रही। जर्मनी की ओर से पॉलिन हेंज और सारा स्ट्रॉस ने गोल करके अपनी टीम को जीत दिलाई।

 

प्रो लीग में पदार्पण कर रही भारतीय महिला टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए मस्कट में शुरुआती दो मैच में चीन को 7-1 और 2-1 से हराया था। भारत ने इसके बाद पिछले महीने दुनिया की छठे नंबर की टीम स्पेन को अपनी सरजमीं पर 2-1 से हराया था लेकिन दूसरे चरण के मुकाबले में 3-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

नियमित समय में ड्रॉ से भारत को एक अंक मिला जबकि जर्मनी ने बोनस अंक सहित दो अंक हासिल किए। हार के बावजूद भारत 5 मैच में 10 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रहा है। जर्मनी की टीम तीन मैच में सिर्फ दो अंक के साथ छठे स्थान पर है। दोनों टीम के बीच दूसरा मैच यहां कलिंगा स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा।

.
.
.
.
.