Sports

मॉस्को ,रूस ( निकलेश जैन ) फीडे वुमेन ग्रांड प्रिक्स में भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी कोनेरु हम्पी नें दसवें राउंड में रूस की लागनों काटेरयना से ड्रॉ खेलते हुए खिताब पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली है अब अगर आखिरी राउंड में वह मौजूदा विश्व चैम्पियन जू वेंजून से सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए अपना मुक़ाबला ड्रॉ भी खेलती है तो उनका फीडे ग्रांड प्रिक्स जीतना तय नजर आ रहा है । और अगर हम्पी यह खिताब जीतेगी तो ना सिर्फ यह उनकी विश्व महिला शतरंज में वापसी के तौर पर देखा जाएगा बल्कि 2021 की विश्व चैंपियनशिप में उनके चैलेंजर बनने की संभावना को भी बल मिलेगा । हम्पी और लागनों के बीच पेट्रोफ डिफेंस में खेला गया मुक़ाबला 23 चालों में ही ड्रॉ पर समाप्त हो गया ।

PunjabKesari

भारत की दूसरी खिलाड़ी विश्व नंबर 10 द्रोणावल्ली हरिका को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा और उन्हे रूस की गुनिना वालेंटीना नें पराजित कर दिया । एक और जहां हम्पी विश्व नंबर 3 पहुँच गयी है वही दूसरी ओर हरिका को विश्व रैंकिंग में दो स्थानो का नुकसान हुआ है और वह 12वे स्थान पर जा पहुंची है । 

10 राउंड के बाद भारत की कोनेरु हम्पी 7.5 अंक के साथ पहले तो चीन की जू वेंजून 7 अंक बनाकर दूसरे स्थान पर है , रूस अलक्सन्द्रा गोरयाचिकना 6.5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रही है । भारत की हरिका द्रोणावल्ली 4.5 अंको के साथ सातवे स्थान पर है । 

.
.
.
.
.