Sports

रिगा ,लातविया ( निकलेश जैन ) फीडे ग्रैंडप्रिक्स के पहले दिन भारत के ग्रांड मास्टर पेंटाला हरीकृष्णा नें अपने रचनात्मक खेल के जरिये काले मोहरो से अमेरिकन दिग्गज वेसली सो को ड्रॉ पर रोककर अगले राउंड मे पहुँचने की अपनी उम्मीद को मजबूती से कायम रखा है । इटेलिअन ओपनिंग मे काले मोहरो से खेलते हुए अपने घोड़े के बलिदान से पहले हरीकृष्णा नें खेल को रोचक बनाया । खेल की 25 वी चाल में अपने वजीर के हिस्से में भविष्य में होने वाले आक्रमण को ध्यान में रखते हुए सो के थोड़े कमजोर नजर आ रहे राज़ा पर आक्रमण करते हुए अपने घोड़े का बलिदान दिया और यही से लगने लगा की चाहे कोई भी जीते आ परिणाम निकल सकता है .

PunjabKesari

और खेल की 32 वीं चाल में उन्होंने वेसली सो को अपना वजीर देने के लिए विवश कर दिया और इसके बाद कुछ ही चालों मे दोनों खिलाड़ी अंक बांटने पर सहमत हो गए ।  
 तो अब जब वह अगले राउंड मे सफ़ेद मोहरो से वेसली के खिलाफ होंगे तो वेसली पर काले मोहरो से जीत का दबाव होगा क्यूंकी टाईब्रेक मे अगर मैच जाता है तो हरिकृष्णा का उनके खिलाफ अच्छा रिकार्ड सो को मुश्किल मे डाल सकता है । 
खैर पहले दिन ग्रैंडप्रिक्स के अधिकतर मुक़ाबले ड्रॉ रहे और सिर्फ फ्रांस के मेक्सिम लागरेव नें चेक गणराज्य के डेविड नवारा को हराकर एकमात्र जीत दर्ज की . 
 

.
.
.
.
.