Sports

रिगा ,लातविया ( निकलेश जैन ) में चल रही फीडे ग्रांड प्रिक्स के राउंड 2 के क्लासिकल मुकाबलों के बाद एक बार फिर फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव बिना टाईब्रेक का सामना किए तीसरे राउंड में पहुँच गए है । पहले ही मुक़ाबले में उन्होने बुल्गारिया के पूर्व विश्व चैम्पियन वेसेलीन टोपालोव को मात देते हुए एक अंक की बढ़त हासिल कर ली थी और दूसरे मुक़ाबले में उन्होने आसान ड्रॉ खेलते हुए 1.5-0.5 के स्कोर के साथ तीसरे चरण में प्रवेश कर लिया है ।

PunjabKesari

अन्य मुकाबलों में रूस के सेरगी कार्याकिन नें अमेरिका के वेसली सो से ...

PunjabKesari

अजरबैजान के शकरियार ममेद्यारोव नें पोलैंड के जान डुड़ा से ..

PunjabKesari

तो चीन के यू यांगी नें रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक से  ड्रॉ खेला और अब इनके बीच दो क्लासिकल राउंड के बाद स्कोर 1-1 है और सभी को टाईब्रेक के सामना करना होगा ।

टाईब्रेक मुक़ाबले मे अब पहले दो रैपिड मुक़ाबले खेले जाएँगे जिसमें दोनों खिलाड़ियों को 25  -25 मिनट दिये जाएंगे और हर चाल मे 10 सेकंड अतिरिक्त मिलेंगे । अगर दो रैपिड मुकाबलो के बाद भी मैच ड्रॉ रहता है तो फिर 5-5 मिनट के दो ब्लिट्ज़ मुक़ाबले खेले जाएँगे और अगर इस पर भी परिणाम नहीं निकला तो अंतिम अरमागोदेन मुक़ाबले से परिणाम निकलेगा जिसमें सफ़ेद को 5 और काले को 4 मिनट दिये जाते है पर ड्रॉ होने की स्थिति मे काले मोहरो से खेल रहे खिलाड़ी को विजेता घोषित कर दिया जाता है ।

 

.
.
.
.
.