Sports

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पैर की चोट से उबर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं जिससे भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में उनके चयन की संभावना कम है। फर्ग्यूसन ने पिछले साल दिसंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में टेस्ट में पदार्पण किया था लेकिन इस मैच के 11वें ओवर में ही चोटिल होने के कारण वह दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। उन्होंने पिछले सप्ताह घरेलू श्रृंखला फोर्ड ट्राफी में घरेलू टीम आकलैंड एसेस का प्रतिनिधित्व किया।

वह इस सप्ताह रविवार को भी ओटागो वोल्ट्स के खिलाफ मुकाबले में खेलेगे। फर्ग्यूसन राष्ट्रीय टीम के कोच गैरी स्टीड के संपर्क में है लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, ‘स्टीड से मेरी बातचीत होती रहती है। वह मुझसे पूछ रहे थे कि वापसी के बाद मैंने पहले घरेलू मैच में कैसा प्रदर्शन किया। उन्होंने फिर मुझसे इस सप्ताह के मैच के बारे में पूछा।' 

उन्होंने कहा, ‘जाहिर है मेरा लक्ष्य जल्दी वापसी करना है, लेकिन इस साल काफी क्रिकेट खेलना है। हमें सीमित ओवर के कई मैच खेलने है और आईपीएल में भी जाना है। ऐसे में जरूरी है कि फिर से चोटिल होने से बचने के लिए सही रूख अख्तियार किया जाए।' भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरु हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए 17 फरवरी को न्यूजीलैंड की टीम की घोषणा होगी। 

.
.
.
.
.