Sports

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की टॉस तकनीक पर सिकंदर बख्त के उठाए सवालों पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा कि वह शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं। अकरम ने कहा कि वह बख्त के विवादित दावों पर कोई टिप्पणी भी नहीं करना चाहते। अकरम ने कहा- यह कौन तय करता है कि सिक्का कहां गिरना चाहिए? यह सिर्फ प्रायोजन के लिए है! मुझे शर्मिंदगी महसूस होती है। मैं ऐसा भी नहीं कर सकता... मैं इस पर टिप्पणी भी नहीं करना चाहता।

 

Feeling Embarrassed, Wasim Akram, Sikandar Bakht, Toss Technique, cricket world cup, cwc 2023, Cricket world cup 2023, वसीम अकरम, सिकंदर बख्त, टॉस तकनीक, क्रिकेट विश्व कप, सीडब्ल्यूसी 2023, क्रिकेट विश्व कप 2023

 

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोईन खान ने कहा कि बख्त सिर्फ हंगामा खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर कप्तान का सिक्का उछालने का तरीका अलग होता है। खान ने कहा कि वह (बख्त) गलत है, बस हंगामा खड़ा कर रहा है। हर कप्तान का सिक्का उछालने का तरीका अलग होता है।

 


इस बीच, शोएब मलिक ने कहा कि इस पर चर्चा ही नहीं की जानी चाहिए। सिकंदर ने पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज पर बात करते हुए दावा किया कि जब रोहित टॉस के समय सिक्का घुमाते हैं, तो वह (रोहित) हमेशा सिक्के को दूर तक भेजते हैं ताकि विपक्षी कप्तान कभी भी परिणाम नहीं देख पाए। उनकी यह टिप्पणी भारत द्वारा बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के बाद आई।

 

 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार छठी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गई है। पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज के 9 में से सिर्फ 5 मुकाबले जीते थे लेकिन बेहतर रन रेट के हिसाब से न्यूजीलैंड की टीम को सेमीफाइनल में जगह मिली थी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपने कप्तानी फैसलों को लेकर विवादों में आए थे। टीम पाकिस्तान जब वापस देश पहुंची थी तो उन्होंने तीनों विभागों से इस्तीफा भी दे दिया था।