Sports

सांतोस (ब्राजील) : दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले के अंतिम संस्कार से पहले उनके गृह नगर सांतोस में विला बेल्मिरो स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों की कतार लग गयी है। ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी का गुरुवार को कैंसर से लड़ाई के बाद निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। पेले ने साओ पाउलो के बाहर 16,000 सीटों वाले स्टेडियम में अपने करियर के कुछ सर्वश्रेष्ठ गोल किए है। उनका अंतिम संस्कार स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू होगा और मंगलवार को यहां से सिर्फ 600 मीटर की दूरी पर एक वर्टिकल कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

Fans, Villa Belmiro stadium, Pele funeral, Pele, Football news in hindi, sports news, प्रशंसक, विला बेलमिरो स्टेडियम, पेले का अंतिम संस्कार, पेले, हिंदी में फुटबॉल समाचार, खेल समाचार

एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो यानी पेले  को अंतिम विदाई देने के लिए प्रशंसकों का सोमवार तड़के से जमावड़ा लगना शुरू हो गया। इन प्रशंसकों  में ब्राजील के उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश गिलमार मेंडेस भी शामिल थे। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि यह बहुत दुखद क्षण है, लेकिन अब हम इस महान खिलाड़ी का हमारे देश के लिए योगदान के वास्तविक अर्थ को देख रहे हैं।

 

विला बेलमिरो के अंदर पेले के ताबूत को रखने के लिए एक बड़ा तंबू लगाया गया है। पेले को दफनाने से पहले उनके जनाजे को सैंतोस की सड़कों पर घुमाया जाएगा। अंतिम संस्कार में ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के भाग लेने की उम्मीद है। सदी के सबसे बड़े फुटबॉलरों में शुमार पेले का 2021 से मलाशय के कैंसर का इलाज चल रहा था। वह कई बीमारियों के कारण पिछले महीने से अस्पताल में भर्ती थे।