Sports

खेल डैस्क : भारतीय सुपर लीग के एक प्रमोशनल इवेंट में पहुंचे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने क्रिकेटरों की अपनी आदर्श फाइव-ए-साइड फुटबॉल टीम चुनी जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। बुमराह आखिरी बार टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दिखे थे जहां उन्होंने मैच ऑफ द मैच रहते हुए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर खिताब जीता था।


बुमराह से बातचीत के दौरान पूछा गया कि अगर वह फुटबॉलर होते तो किस पोजीशन पर खेलते। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि मैं एक मिडफील्डर बनूंगा। मुझे बहुत सारा काम करना पसंद है, इसलिए मुझे लगता है कि मैं रक्षा के साथ-साथ आक्रमण में भी मदद कर पाऊंगा। इसके बाद भारतीय क्रिकेटर को एक फाइव-ए-साइड फुटबॉल टीम बनाने के लिए कहा गया, जिसमें भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों क्रिकेटर शामिल हों। बुमराह ने आक्रमण के लिए एमएस धोनी और विराट कोहली को चुना।

 

30 वर्षीय ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने इंग्लिश टीम के बारे में सकारात्मक बातें सुनी थीं, इसलिए उन्होंने डिफेंस में जोस बटलर और स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया। गोलकीपर के लिए बुमराह ने मजाकिया अंदाज में खुद को चुना।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा कप्तान बने रहेंगे, जबकि जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप के बाद पहली बार एक्शन में लौट आए हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत भी शामिल हैं, और यश दयाल को अपना पहला राष्ट्रीय कॉल-अप मिला है।

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, और यश दयाल।