Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में मुबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से मात देकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली है। मुंबई इंडियंस अब 26 मई को गुजरात टाटइटंस के खिलाफ फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेगी। वहीं, इस सीजन शानदार प्रदर्शन के बावजूद खिताबी रेस से बाहर हो चुकी लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने हौसला नहीं खोया है और मुंबई के खिलाफ एलिमिनेटर मैच की हार के बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए अपने फैंस को संदेश दिया है।

मुंबई के खिलाफ पूरे मैच के दौरान गौतम गंभीर परेशान दिख रहे थे और वह टीम की हार के बाद निराश भी दिखें। हालांकि मैच के बाद वे मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर से बात करते नजर आए और उन्होंने सचिन से हाथ मिलाकर उन्हें जीत की बधाई भी दी। अब गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर अपनी टीम की हार के बाद फैंस के सामने अपना संदेश रखा है। गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गिरे हैं, लेकिन हारे नहीं। इतना प्यार दिखाने के लिए फैन्स को तहे दिल से शुक्रिया। हम वापसी करेंगे।’

 

Down but not defeated!

Big thanks to the fans for showing immense love. We’ll be back! ❤️❤️ #LSGBrigade pic.twitter.com/Cwcts8AinL

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) May 25, 2023

ऐसा रहा मैच

कैमरन ग्रीन की अगुआई में बल्लेबाजों की उपयोगी पारियों के बाद आकाश मधवाल के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स को 81 रन से हरा दिया। मुंबई के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स की टीम मधवाल (पांच रन पर पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई। मार्कस स्टोइनिस (40) के अलावा सुपरजाइंट्स का कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। 

मुंबई ने इससे पहले कैमरन ग्रीन (41) और सूर्यकुमार यादव (33) की उम्दा पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 38 गेंद में 66 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 182 रन बनाए। तिलक वर्मा (22 गेंद में 26) और निहाल वढेरा (12 गेंद में 23) ने उपयोगी पारियां खेली। सुपरजाइंट्स की ओर से नवीन उल हक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 38 रन पर चार विकेट चटकाए। यश ठाकुर ने भी 34 रन पर तीन विकेट हासिल किए। मुंबई की टीम अब 26 मई को अहमदबाद में दूसरे क्वालीफायर में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी।