Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दौरान एक बार फाफ डु प्लेसिस ने अपनी फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया और शानदार कैच लपककर डेविड वार्नर को पवेलियन जाने के लिए मजबूर कर दिया। डु प्लेसिस की इस शानदार कैच के बाद लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। 

हैदराबाद ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहले ओवर की चौथी गेंद पर जानी बेयरस्टो का विकेट गिरा और इसके बाद मनीष पांडे 8वें ओवर की पहली गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। इस दौरान डेविड वार्नर क्रीज पर टिके हुए थे और धीरे ही सही लेकिन टीम के लिए रन जुटा रहे थे। लेकिन 11वें ओवर में पीयूष चावला गेंदबाजी पर आए और उन्होंने जैसे ही 11वें ओवर की 5वी गेंद डाली तो वार्नर ने छक्के के लिए शाॅट खेला। हालांकि इस दौरान वह यह नहीं जानते थे कि क्रीज लाइन के पास डु प्लेसिस खड़े हैं। 

डु प्लेसिस ने हवा में गेंद अपनी तरफ आते देखी और जैसे ही गेंद उनके सिर के उपर से गूजरने लगी तो उन्होंने लपक पर गेंद को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान डु प्लेसिस का बैलेंस भी बिगड़ा और वह बाउंड्री लाइक पार भी कर गए। लेकिन बाउंड्री लाइक पार करने से पहले उन्होंने गेंद क्रीज लाइक की आगे मैदान में फैंक दिया और बाद में वापस बाउंड्री में आकर कैच को लपक लिया और वार्नर का अहम विकेट दिलाने में मदद की। 

डु प्लेसिस की इस कैच के बाद लोगों ने उनकी वाहवाही भी की। एक ट्वीटर यूजर ने तो डु प्लेसिस की इस कैच को फेबुलस फाॅफ का भी नाम दिया है। इस आईपीएल में डु प्लेसिस ने अभी तक 5 कैचें पकड़ी हैं जो सबसे ज्यादा हैं। कैच पकड़ने के मामले में डु प्लेसिस के बाद ऋषभ पंत, संजू सैमसन और एमएस धोनी का नम्बर आता है जिन्होंने आईपीएल 2020 में अब तक 4-4 कैच लपके हैं।