Sports

किंगस्टन : भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के अनुभव का उन्हें यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फायदा मिला है। शानदार फार्म में चल रहे बुमराह ने पहले टेस्टमें सात रन देकर पांच विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट में हैट्रिक लेकर वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए।  

बुमराह ने 12.2 ओवर में 27 रन देकर 6 विकेट लिए। उन्होंने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘मैने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है। हमने काफी टेस्ट मैच खेले और ड्यूक गेंद से गेंदबाजी की। इससे काफी मूवमेंट मिलती है। इससे आपको आउटस्विंग और इनस्विंग डालने का आत्मविश्वास मिलता है। मुझे इस अनुभव का फायदा मिला।' भारत अब सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के करीब पहुंच गया है।

जीत के लिए 468 रन के जवाब में मेजबान टीम ने 2 विकेट 45 रन पर गंवा दिए। भारत की रणनीति के बारे में पूछने पर बुमराह ने कहा कि पहली पारी में दबाव बनाना लक्ष्य था। उन्होंने कहा, ‘आपको विकेट और हालात का आकलन करके उसके अनुरूप गेंदबाजी करनी होती है। यहां विकेट में अधिक उछाल थी और ऐसे में शार्ट गेंद डालने के लालच से बचना जरूरी था। हमने सही जगह पर गेंद डालकर दबाव बनाया।' 

.
.
.
.
.