Sports

कानपुर : भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने शनिवार को कहा कि देश की टी20 विश्व कप जीत उनके लिए सपने जैसा अनुभव रहा है और उम्मीद जताई कि वह भविष्य में भी ऐसी सफलता का हिस्सा बनेंगे। भारत ने 29 जून को बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 12 रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता। कुलदीप ने यहां एक सम्मान समारोह के दौरान कहा कि यह मेरे लिए सपने जैसा अनुभव रहा है और मुझे उम्मीद है कि मैं आगे भी ऐसी चीजों का अनुभव करता रहूंगा।


उन्होंने कहा कि यह अनुभव कुछ ऐसा है जिसके लिए कुछ लोगों को जीवन भर लग सकते हैं। इसलिए मैं चाहता हूं कि टीम अगले आईसीसी टूर्नामेंट (चैम्पियंस ट्रॉफी) में भी इसी तरह का प्रदर्शन करे और अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेले। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में बहुत खुश हूं क्योंकि टीम इंडिया के साथ करियर का 8वां साल है और मुझे आईसीसी ट्रॉफी उठाने का सौभाग्य मिला। पिछले हफ्ते के अनुभव को शब्दों में बयां करना मुश्किल है। कुलदीप ने जीत का श्रेय टीम के आपसी सहयोग और कड़ी मेहनत को दिया।


बता दें कि शनिवार को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में हुए रोमांचक फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर सात रन से रोमांचक जीत हासिल की। टीम इंडिया ने यह ट्रॉफी बिना कोई मुकाबला गंवाए जीती। भारत ने 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। अब 17 साल के इंतजार के बाद रोहित शर्मा टीम इंडिया को खिताब दिलाने में सफल रहे हैं।