Sports

बेलफास्ट : टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 150) की बेहतरीन शतकीय और फ्रेया केम्प (65) रनों की पारियों के बाद केट क्रॉस और लॉरेन फाइलर (तीन-तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने सोमवार को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में आयरलैंड को रिकार्ड 275 रनों से हरा दिया है। 320 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की महिला टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में कप्तान गैबी लुईस (0) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद तो आयरलैंड के विकेट एक के बाद एक ताश के पत्तों की ढह गए।

टीम के लिए ऊना रेमंड-होए ने सर्वाधिक 22 रन बनाए। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। आलम यह था कि आयरलैंड के नौ बल्लेबाज स्कोर में मात्र 23 रन का इजाफा कर पवेलियन लौट गए। आयरलैंड की पूरी टीम 16.5 ओवर में 45 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से केट क्रॉस और लॉरेन फाइलर ने 3-3 विकेट लिए। फ्रेया केम्प और जॉर्जिया डेविस को 2-2 विकेट मिले।


इससे पहले आज यहां इंग्लैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 150) की बेहतरीन शतकीय और फ्रेया केम्प (65) रनों की पारियों के दम पर दूसरे एकदिवसीय मैच में आयरलैंड को जीत के लिए 320 रनों का लक्ष्य दिया। ब्यूमोंट ने 139 गेंदों में 16 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 150 रनों की पारी खेली।


वहीं, केम्प ने 47 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाते हुए (65) रन बनाए। एम्मा लैम्ब (18), होली आर्मिटेज (19), मैडी विलियर्स (14), इस्सी वोंग (15) रनों की पारियों के योगदान से दिया। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 319 का स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड की ओर से अर्लीन केली और फ्रेया सार्जेंट ने 2-2 विकेट लिए। ऐलिस टेक्टर, जेन मैगुएर और एमी मैगुएर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।