Sports

लंदन : इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स एक और चोट की चिंता से जूझ रहे हैं। इस 30 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा कि कैरेबियाई दौरे के दौरान उनके घुटने में दर्द का अनुभव होने के बाद स्कैन होना तय है। जो रूट के नेतृत्व में इंग्लैंड टेस्ट टीम हाल ही में वेस्टइंडीज में तीन मैचों की श्रृंखला हार गई जिसमें मेजबान टीम ने ग्रेनाडा में आखिरी मैच 10 विकेट से जीता था। स्टोक्स ने श्रृंखला में 99 ओवर गेंदबाजी की। 

एक रिपोर्ट में कहा गया है जब तक चोट की गंभीरता का खुलासा नहीं हो जाता, तब तक वह कोई योजना नहीं बना सकते। इंग्लैंड का गर्मियों में कार्यक्रम वयस्त है। उन्हें न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ-साथ भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की मेजबानी करनी है और स्टोक्स की फिटनेस टीम की सफलता की कुंजी होगी। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टोक्स के घुटने का स्कैन होगा। स्टोक्स ने कहा, कैरिबियन में मेरे घुटने में समस्या थी, मैं उसका स्कैन करवा रहा हूं इसलिए जब तक हम नहीं जानते कि क्या हो रहा है, तब तक कोई योजना नहीं बना सकता। इंग्लैंड के उप-कप्तान को भी एशेज के दौरान एक साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा था और वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं थी लेकिन तीन टेस्ट मैचों में 99 ओवर डाले जो किसी भी अंग्रेजी तेज गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक थे। 

आगे के व्यस्त सत्र के लिए फिट रहने के लिए स्टोक्स ने डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने की उम्मीद में इंडियन प्रीमियर लीग मेगा नीलामी से बाहर होने का विकल्प चुना था। इंग्लैंड का सीजन 2 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में शुरू होगा। 

.
.
.
.
.