Sports

लंदन : इंग्लैंड ने भारत में कोविड-19 के नियमों के तहत ब्रिटेन के नागरिकों के लिए भारत में 10 दिनों के अनिवार्य पृथकवास का हवाला देते हुए भुवनेश्वर में अगले महीने होने वाले एफआईएच पुरुष जूनियर विश्व कप से नाम वापस ले लिया है। इंग्लैंड हॉकी ने एक बयान में कहा कि उसने 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक खेले जाने वाले टूर्नामेंट से हटने के अपने फैसले के बारे में विश्व हॉकी के शासी निकाय एफआईएच को सूचित कर दिया है। 

बयान के मुताबिक कि कोविड से जुड़ी कई चिंताओं के बीच खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट में भाग लेना संभव नहीं है। हमारे ध्यान में आया है कि भारत सरकार ने शुक्रवार को ब्रिटेन के नागरिकों के लिए 10 दिनों के पृथकवास की घोषणा की है।

भारत ने शुक्रवार को देश में आने वाले सभी ब्रिटिश नागरिकों पर उसी तरह के प्रतिबंध लगाये है जैसे ब्रिटेन में भारतीय नागरिकों पर लगे है। टीम के प्रदर्शन निदेशक एड बार्नी ने कहा कि उदास मन से हमने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। हम उन खिलाड़ियों और कोचों के प्रति बेहद सहानुभूति रखते हैं जो अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के इस अवसर से चूक जाएंगे। 

.
.
.
.
.