Sports

लंदन : जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है। तीन मैचों की श्रृंखला 6 दिनों में खेली जाएगी जिसमें ब्लोमफोंटेन और किम्बरली में मैच होंगे। श्रृंखला का पहला मैच 27 जनवरी को ब्लोम में होगा और अंतिम मैच 1 फरवरी को किम्बरली में होगा। 

ससेक्स और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर मार्च 2021 के बाद पहली बार इंग्लैंड की टीम में लौटे हैं। वह कोहनी की चोट से ठीक हो रहे हैं और अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की उम्मीद है। 2019 के एकदिवसीय विश्व कप जीत में इंग्लैंड के अग्रणी विकेट लेने वाले आर्चर ने आखिरी बार मार्च 2021 में इंग्लैंड के लिए भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल दौरे में अपने देश के लिए खेला था। 

फॉर्म में हैरी ब्रुक ने भी वनडे टीम में पहली बार स्थान हासिल किया। पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 वाइटवॉश में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावित करने वाले बेन डकेट ने 2016 के बाद पहली बार वनडे टीम में वापसी की है। सरे के तेज गेंदबाज रीस टॉपले अपने बाएं टखने की चोट से अच्छी तरह से उबर रहे हैं और तीन मैचों की श्रृंखला के लिए तैयार होने की राह पर हैं। यॉर्कशायर के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने इस सर्दियों में इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए में प्रभावित किया है और उन्हें पहले वनडे के लिए टीम में स्थान दिया गया है। वह थ्री लॉयन्स के लिए अपने टेस्ट और आईटी20 कैप में शामिल होना चाह रहे हैं। 

जोस बटलर कुछ परिचित नामों और एक मजबूत तेज आक्रमण के साथ टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें कुछ ऑलराउंडर हैं। वापसी करने वाले आर्चर और टॉपले के अलावा टीम में ओली स्टोन, डेविड विली, सैम क्यूरन और क्रिस वोक्स हैं। जॉनी बेयरस्टो टी20 विश्व कप से पहले लगी चोट से उबर रहे हैं। दाविद मालन, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, हैरी ब्रूक और बेन डकेट टीम में शीर्ष क्रम के उपलब्ध विकल्प हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम : जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, हैरी ब्रूक, सैम कुर्रन, बेन डकेट, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपले, डेविड विली और क्रिस वोक्स।