Sports

अबु धाबी : कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड का अब तक का शानदार प्रदर्शन टीम की हाल में सफेद गेंद के क्रिकेट में की गई प्रगति को दर्शाता है। इंग्लैंड ने यहां टी-20 विश्व कप के सुपर 12 के दूसरे मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को आठ विकेट से शिकस्त दी जिसमें सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में जीत हासिल की जिससे उसका नेट रन रेट काफी अच्छा हो गया। 

मोर्गन ने मैच के बाद कहा कि हमारा सफेद गेंद का क्रिकेट जितनी प्रगति कर रहा है, वो प्रशंसनीय है। 2019 विश्व कप की सफलता में शामिल होने वाले हमारे कई खिलाडिय़ों ने टी-20 क्रिकेट में भी योगदान दिया। मोर्गन ने बुधवार के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि गेंदबाजों ने टूर्नामेंट की शुरूआत बेहतरीन तरीके से की, उन्होंने आज फिर अच्छा प्रदर्शन किया, अनुशासित गेंदबाजी की और बेहतरीन कैच लपककर मैदान में अच्छा क्षेत्ररक्षण किया। उन्होंने कहा कि जेसन रॉय और डेविड मलान ने विकेट पर कुछ समय बिताया, जो अच्छा था। जेसन को फार्म में देखना शानदार था।

जेसन रॉय को 38 गेंद की अर्धशतकीय पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि इस जीत का काफी श्रेय फिर से हमारे गेंदबाजों को जाता है। मैं जहां तक संभव हो, अच्छी शुरूआत करना चाहता था लेकिन इन पिचों पर ऐसा करने में मुश्किल हो सकती है। आज मैंने कुछ अच्छे शॉट लगाए। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अब पहले से अच्छी तरह से स्पिन गेंदबाजी का सामना कर सकते हैं।

रॉय ने कहा कि आज बड़ी परीक्षा थी इसलिए मैंने जो भी सीखा था, उसका इस्तेमाल किया। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि उनकी टीम अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से निराश थी। उन्होंने कहा कि यह अच्छा विकेट था, लेकिन हमने अच्छी शुरूआत नहीं की और कोई अच्छी भागीदारी भी नहीं बनाई। हम अच्छी शुरूआत करने में असफल हो रहे हैं और इन पिचों पर बाद में काफी मुश्किल होती है। अब अगले मैचों में हमें अच्छी रणनीति बनानी होगी।

.
.
.
.
.