Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टॉम हैरिसन ने इस बारे में कहा कि ईसीबी के लिए क्रिकेट का मतलब समुदायों को जोड़ना और जीवन में सुधार है। यही हमारा उद्देश्य है। हमें यह स्वीकार करके शुरुआत करनी चाहिए कि हमारे खेल को बेहतर बनाने के लिए अभी पर्याप्त काम नहीं हुआ है। बीते हफ्तों में अजीम रफीक और अन्यों की रंगभेद को लेकर गवाही के लिए यही एकमात्र संभावित प्रतिक्रिया है।

हैरिसन ने कहा कि मुझे खुशी है कि यह योजना ठोस कारर्वाई और सार्थक परिवर्तन के लिए पूरे खेल का प्रतिनिधित्व करेगी। हमारी भूमिका अब उन परिवर्तनों को स्वीकार करने की होगी, जिन्हें आंतरिक रूप से किए जाने की आवश्यकता है। इन परिवर्तनों को अंजाम देने में खेल की सहायता के लिए हमें समर्थन, संसाधन और धन की पेशकश भी करनी होगी। हम एक मजबूत, अधिक समावेशी खेल बनाने और क्रिकेट से प्यार करने वाले सभी लोगों का विश्वास वापस बनाने के लिए खेल में हमारे भागीदारों के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। 

ईसीबी के अंतरिम अध्यक्ष बैरी ओ ब्रायन ने इस पर कहा कि यह क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। पिछले हफ्ते ऑल गेल बैठक में हम निर्णायक रूप से कार्य करने की जरूरत पर एक स्वर से सहमत हुए। बदलाव की तत्काल आवश्यकता के साथ-साथ हम यह भी मानते हैं कि अगर हम देश में सबसे अधिक अनुकूल और विविध खेल बनना चाहते हैं तो महीनों और वर्षों तक लगातार कारर्वाई और सुधार की आवश्यकता होगी। हम आज से शुरुआत करेंगे और हर कदम पर खुद की जवाबदेही तय करेंगे। 
 

.
.
.
.
.