Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पूरी तरह फिट हो गए हैं और उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने 2024 दलीप ट्रॉफी के तीसरे और अंतिम दौर में खेलने के लिए मंजूरी दे दी है। सूर्यकुमार को अंगूठे की चोट के कारण एहतियात के तौर पर टूर्नामेंट के शुरुआती दौर से पहले भारत सी टीम से हटा दिया गया था। कोयंबटूर में बुची बाबू इनविटेशनल में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनके दाहिने अंगूठे पर चोट लग गई थी। सूर्यकुमार इंडिया बी में सरफराज खान की जगह लेंगे। मुकाबला अभिमन्यु ईश्वरन के नेतृत्व वाली इंडिया बी का अनंतपुर के मैदान पर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया डी से होना है।

 

Duleep Trophy, Suryakumar Yadav, Supla shot, Cricket news, sports, दलीप ट्रॉफी, सूर्यकुमार यादव, सुपला शॉट, क्रिकेट समाचार, खेल

 

34 साल के सूर्यकुमार को आखिरी बार जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में देखा गया था। बतौर T20I कप्तान सूर्यकुमार ने यह सीरीज 3-0 से जीती थी। सूर्यकुमार लंबे समय से टेस्ट खेलने में अपनी रुचि जताते रहे हैं। इसी कारण उन्होंने दलीप ट्रॉफी में नाम दिया ताकि वह भारत के आगामी महीनों में होने वाले 10 टेस्ट के लिए टीम में जगह हासिल कर सके लेकिन चोट ने उनका सारा खेल बिगाड़ दिया। सूर्यकुमार ने 2023 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती गेम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेला था। इसमें वह एक पारी में 8 ही रन बना पाए थे।


सूर्यकुमार ने कहा कि मैंने टेस्ट में भारत के लिए पदार्पण किया। उसके बाद मैं चोटिल भी हो गया। ऐसे कई लोग थे जिन्हें मौका मिला और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया। वे अभी उस मौके के हकदार हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने अपनी जगह पाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और मैं भी वह जगह दोबारा हासिल करना चाहता हूं।  आगे बढ़ते हुए, अगर मुझे खेलना है, तो मैं स्वचालित रूप से खेलूंगा। यह मेरे नियंत्रण में नहीं है। इस सीज़न में भारत के लिए दस टेस्ट मैच होने हैं और मैं स्पष्ट रूप से कुछ लाल गेंद के मनोरंजन के लिए उत्साहित हूं।