Sports

खेल डैस्क : दलीप ट्रॉफी में बेंगलुरु और अनंतपुर के मैदान पर खेले गए मुकाबलों में विकेटों की पतझड़ जारी रही। अनंतपुर में पहले ही दिन 14 विकेट गिर चुके हैं। बेंगलुरु में भी अभिमन्यु ईश्वरन के नेतृत्व में इंडिया बी अच्छी शुरुआत के बावजूद खराब मध्यक्रम बल्लेबाजी के कारण बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। स्टार बल्लेबाज सरफराज खान, ऋषभ पंत, नितीश रेड्डी और वाशिंगटन सुंदर सभी 7 ओवर के अंदर आउट हो गए। इस बीच मुशीर खान ने एक छोर संभाला और शतक जड़ा।


बहरहाल, उक्त मुकाबले में सबकी नजरें ऋषभ पंत पर टिकी हुई थीं जोकि 2 साल से अधिक समय के बाद रेड-बॉल में वापसी कर रहे थे। उन्होंने केवल 7 रन ही बनाए थे कि भारत ए के कप्तान शुभमन गिल ने मिड-ऑफ पर उनका शानदार डाइविंग कैच पकड़ा। आकाश दीप ने ऑफ और मिडिल पर लेंथ पर गेंदबाजी की। पंत उसे डीप मिड-विकेट की ओर मारना चाहते थे लेकिन गेंद ज्यादा ऊंचा चली गई। शुभमन ने पीछे की ओर दौड़ लगाई और आखिरकार गोता लगाकर गेंद पकड़ ली। देखें वीडियो- 

 

 

बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इन दोनों टेस्ट नेशंस के खिलाफ पंत का प्रदर्शन अच्छा रहा है। भारत ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीत चुका है। इस दौरान पंत का अहम योगदान रहा है। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ भी पंत भारत की कई ऐतिहासिक जीत के गवाह रहे हैं। चोट के कारण वह दो साल से प्रथम श्रेणी मुकाबला नहीं खेले हैं। ऐसे में बीसीसीआई उन्हें लंबे फॉर्मेट के मैच देना चाहती है ताकि पंत अपनी लय हासिल कर सकें। जिससे टीम इंडिया को बाद में फायदा हो।