Sports

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवाकर दूसरे नंबर पायदान पर पहुंच गई हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से मंगलवार को जारी की गई वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की एमी सैटर्थवेट ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। मंधाना चोटिल होने के कारण हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकी थीं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र में मंधाना को दाएं पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था। यह सीरीज भारत ने 3-0 से जीती थी। 23 वर्षीय मंधाना 755 अंकों के साथ अब आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं। कप्तान मिताली राज ने भी लंबी छलांग लगाते हुए इस रैंकिंग में 7वां स्थान हासिल किया है जबकि विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर 17वें स्थान पर हैं। 

आईसीसी की महिला गेंदबाजों की जारी ताजा रैंकिंग में झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और पूनम यादव क्रमश: छठे, आठवें और नौवें पायदान पर हैं। वहीं आईसीसी की ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा को नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर आ गई हैं जबकि शिखा पांडे विश्व की शीर्ष 10 ऑलराउंडरों में शामिल हो गई हैं। 

.
.
.
.
.