Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में डेब्यू करेंगे और पेशावर जाल्मी की तरफ से प्लेऑफ में खेलते नजर आएंगे। पीएसएल कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था जिसे 14 नवम्बर से फिर से शुरू किया जाएगा। 

आईपीएल की 13 इनिंग्स में 449 रन बनाने वाले डु प्लेसिस ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि मैं पीएसएल 2020 के प्लेऑफ़ चरण खेलों के लिए पेशावर ज़ालमी में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मेरी पाकिस्तान में खेलने की यादें हैं जब मैंने 2017 में आईसीसी विश्व एकादश के साथ दौरा किया था। हालांकि कोविड -19 के कारण यह अलग है और उसकी तरह यह भी यादगार रहेगा। 

डु प्लेसिस ने इससे पहले 2017 में पाकिस्तान का दौरा किया था और उस दौरान वह आईपीएल वर्ल्ड इलेवन कप्तान के रूप में गए थे। उन्हें कायरन पोलार्ड की जगह मौका मिला था जो उस समय वेस्टइंडीज की तरफ से न्यूजीलैंड खेलने गए थे। फरवरी-मार्च में खेला जाने वाला यह टूर्नामेंट कोरोनो वायरस के प्रकोप के बाद रोक दिया गया था। साल 2016 में इसकी शुरूआत हुई थी लेकिन इस पीएसएल 2020 पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित किया गया। 

डु प्लेसिस के अलावा, 20 अन्य विदेशी सितारों ने भी पीएसएल के शेष चार मैचों में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है, जो 14, 15 और 17 नवंबर को कराची में खेलेंगे। डु प्लेसिस के अलावा कैमरन डेलपोर्ट (कराची किंग्स), डेन विलास, डेविड विसे (लाहौर कलंदर्स), रिले रोसौव, इमरान ताहिर (मुल्तान सुल्तांस) और हार्डस विलोजेन (पेशावर जाल्मी) अन्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट में एक्शन में होंगे। इसके कुल पुरस्कार की राशि 1 मिलियन डाॅलर है। 

एलेक्स हेल्स और जेम्स विंस के नेतृत्व में इंग्लैंड के छह क्रिकेटरों ने भी पीएसएल में अपना प्रदर्शन जारी रखने की प्रतिबद्धता दिखाई है। हेल्स और विन्स क्रमशः कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तान के खेमे में होंगे, जबकि इंग्लैंड के अन्य चार खिलाड़ी समित पटेल (लाहौर कलंदर्स), एडम लियथ, रवि बोपारा (मुल्तान सुल्तान दोनों) और लियाम लिविंगस्टोन (पेशावर ज़ालमी) हैं। 

PunjabKesari

वेस्ट इंडीज के चार खिलाड़ियों में से, 2 - चाडविक वाल्टन और शेरफेन रदरफोर्ड - कराची के लिए खेलते दिखाई देंगे, जबकि 2 - कार्लोस ब्रैथवेट और डैरन सैमी - पेशावर ज़ालमी का हिस्सा होंगे। रदरफोर्ड क्रिस जॉर्डन की जगह लेंगे, जो इंग्लैंड के साथ दक्षिण अफ्रीका में होंगे। बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व पीएसएल 2020 प्लेऑफ में तमीम इकबाल (लाहौर कलंदर्स) और महमूदुल्लाह (मुल्तान सुल्तांस) द्वारा किया जाएगा। 

.
.
.
.
.