Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शुक्रवार को पंजाब किंग्स के गेंदबाजों की लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों ने खूब धुनाई की। लखनऊ ने पंजाब के् बल्लेबाजों को इस कदर पीटा की इस मैच में आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बन गया। इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 257 रन बना दिए। हालांकि, लखनऊ का इस पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंच पाना मुश्किल था, अगर पंजाब का एक फील्डर कैच लपकते वक्त गलती नहीं करता।

दरअसल मैच के 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर पंजाब के फील्डर लियाम लिविंगस्टोन ने बांउड्री लाइन पर मार्कस स्टोइनिस का कैच पकड़ा, लेकिन इस दौरान वह गल्ती से बांउड्री लाइन से पैर को टकरा बैठे, जिस कारण अंपायर ने कैच को सफल न मानते हुए स्टोइनिस के खाते में छक्का जोड़ा। अगर लिविंगस्टोन यह गलती नहीं करते तो स्टोइनिस को 39 रनों के साथ ही प्वेलियन लौटना पड़ता, लेकिन इस जीवनदान का स्टोइनिस ने लाभ उठाया और 40 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 72 रन ठोक डाले।

 

लखनऊ की ओर से मार्कस स्टोइनिस के अलावा काइल मेयर्स ने भी अर्धशतक जमाया, उन्होंने 24 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 4 छक्के निकले। वहीं युवा बल्लेबाज आयुष बढूनी ने 24 गेंदों में 43 और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी 19 गेंदों में 46 रनों की तूफानी पारी खेली।