Sports

सिडनी: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 2020 सत्र की शुरुआत ब्रिसबेन, रफेल नडाल पर्थ जबकि रोजर फेडर सिडनी में करेंगे। सोमवार को एटीपी कप के ड्रा के बाद यह तय हुआ। एटीपी कप नई विश्व टेनिस टीम प्रतियोगिता है। चैंपियनशिप का आयोजन मेलबर्न में साल के पहले ग्रैंडस्लैम से पूर्व तीन से 12 जनवरी तक किया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में 24 देश हिस्सा लेंगे जिन्हें छह ग्रुपों में बांटा गया है। मैचों का आयोजन सिडनी, ब्रिसबेन और पर्थ में किया जाएगा। प्रत्येक टीम में पांच खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। राउंड रोबिन चरण के बाद टीमें नाकआउट में जगह बनाएंगी। शीर्ष 30 में शामिल अधिकांश खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना है। प्रत्येक मुकाबले में दो एकल और एक युगल मैच होगा। 

सिडनी में ड्रा के बाद जोकोविच की सर्बिया की टीम को ब्रिसबेन में फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका, जर्मनी, यूनान, कनाडा और वाइल्ड कार्ड धारक आस्ट्रेलिया का सामना करना है। नडाल की स्पेन की टीम को पर्थ में जापान, जार्जिया, रूस, इटली और अमेरिका से भिड़ना है जबकि फेडरर की स्विट्जरलैंड की टीम सिडनी में बेल्जियम, आस्ट्रिया, क्रोएशिया, अर्जेन्टीना और ब्रिटेन से भिड़ेगी। 

 

.
.
.
.
.