Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने बुधवार को हैदराबाद के खिलाफ एक पारी में 277 रन लुटा दिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई भले ही 245 रन बनाने में सफल रही लेकिन उन्हें अंत में हार झेलनी पड़ी। मुकाबले गंवाने के बाद कारणों पर बात करते हुए हार्दिक से जब एंकर ने 277 रन बनने बाबत पूछा तो उन्होंने कहा कि वास्तव में टॉस के वक्त तो मैं ऐसा कुछ नहीं सोच रहा था। पर यह विकेट अच्छा था, 277 चाहे आप कितनी भी खराब या अच्छी गेंदबाजी करें, अगर विपक्षी टीम को इतना स्कोर बनाना है तो उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। उन्होंने की भी। 

 

हार्दिक ने बताया कि अंत में हैदराबाद के गेंदबाज काफी अच्छे थे। मैच में 500 से ज्यादा रन बने क्योंकि विकेट बल्लेबाजों की मदद कर रहा था। हम यहां-वहां कुछ चीजें कर सकते थे, लेकिन इतना कहने के बाद, हमारे पास एक युवा गेंदबाजी आक्रमण है। यदि गेंद इतनी बार भीड़ में जाती है, तो आपको ओवर पूरा करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। हार्दिक ने कहा कि आज सभी (बल्लेबाज) अच्छे लग रहे थे। वहीं, युवा क्वेना मफाका पर उन्होंने कहा कि वह शानदार था, अपने पहले गेम में आकर वह अभिभूत हो गया, वह ठीक था और उसने अपने कौशल का समर्थन किया। उसे बस कुछ खेल देने की जरूरत है।

 

IPL 2024, Hyderabad vs Mumbai, IPL news, Hardik Pandya, Bumrah, आईपीएल 2024, हैदराबाद बनाम मुंबई, आईपीएल समाचार, हार्दिक पंड्या, बुमराह

 

पांड्या भी बने हार की वजह
278 रन का पीछा करते हुए हार्दिक पांड्या जब क्रीज पर आए तो मुंबई 10.4 ओवर में 150 रन बना चुकी थी। उन्हें जीत के लिए 56 गेंदों पर 128 रन बनाने की जरूरत थी जोकि संभव दिख रहा था। लेकिन हार्दिक रन चेंज का पीछा करते हुए सहज नहीं दिखे। उन्होंने बार बार तिलक वर्मा और बाद में टिम डेविड को स्ट्राइक दी। हार्दिक ने 20 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। उनकी कम स्ट्राइक रेट टीम पर भारी पड़ गई क्योंकि हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने तो 18 गेंदों से कम पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। 

 

मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद ने पहले खेलते हुए क्लासेन, अभिषेक और ट्रेविस हेड के अर्धशतकों की मदद से 277 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास का एक पारी में किसी टीम द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस 5 विकेट के नुकसान पर 246 रन ही बना पाई। मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 64 तो टिम डेविड ने 42 रन बनाए लेकिन यह टीम के काम नहीं आए और उन्हें 31 रन से हार झेलनी पड़ी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
सनराइजर्स हैदराबाद :
ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट।
मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका।